सागवान की खेती कैसे करें


सागवान के पेड़ की कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग की पूरी ...
kisankhabar.com/how-to-do-contract-farming-for-sag...
मुफ्त में हो सकती है आपकी बेटी की धूमधाम से शादी और बेटे की बड़े कॉलेज में पढ़ाई,सागवान के पेड़ की कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग की पूरी जानकारी. ... Whatsapp पर खेती की अच्छी ख़बरें रोजाना पाने के लिए 9643228457 नंबर को Save करें। फिर अपना, शहर ... सागवान की खेती आपको वाकई में करोड़पति बना सकती है। कैसे? इसकी पूरी जानकारी आपको इस रिपोर्ट में मिलेगी।

सागौन लकड़ी वृक्षारोपण - यूट्यूब
https://www.youtube.com/watch?v=hqedO0CXlyE
कांचीपुरम किसान के रूप में कई के रूप में 500 पेड़ उगाने के लिए सराहना की | तमिलनाडु |News7 तमिल | - अवधि:।।। 03:13 News7 तमिल 7301 विचारों 03:13 8 वर्ष पुराने ऊतकसंस्कृति ...

सागौन वृक्षारोपण, खेती -। यूट्यूब
https://www.youtube.com/watch?v=VfJ1bJVZ65A
सागौन व EUCALYPTUS बागान SAGWAN खेती हम सागौन और एकीकृतsafeda वृक्षारोपण भारत में हम भारत भर में अधिक है तो 50000 ...

एक एकड़ में सागवान के पेड़ 50 लाख तक की कमाई करवा ...
kisankhabar.com/teak-plant-farming-more-profitable/
व्यवसायिक खेतीबाड़ी के अंतर्गत सागवान की खेती क्यों की जाये? ... 12 महीने आसानी से मिलने और किसान की जेब भरने वाले पपीते की खेती कैसे करें – कैसी मिट्टी चाहिए, कितना बीज चाहिए इत्यादि – पूरी जानकारी · नेशनल सोलर मिशन ...

अब सागवान 20 सालो मे नही 10 साल मे होजाएगा तैयार ...
www.kisanhelproom.in/2016/07/20-10.html
अब सागवान 20 सालो मे नही 10 साल मे होजाएगा तैयार:किसानो के लिये होगा लाभदायक · 1:42:00 ... 24 लाख की नौकरी छोडकर ईंजीनियर ने अपनाई खेती:अबखेती से साल मे कमाता है 2 करोड: उन्नत किसान सचिन काले ... टमाटर की उन्नत खेती कैसे करे?

खेत में सागौन के 500 पौधे लगाए, चार करोड़ रु. की होगी ...
www.bhaskar.com › ... › Khandwa › News
नई सोच : आधुनिक खेती के साथ हार्टिकल्चर भी अपनाया, 8 एकड़ में फलदार पेड़ भी शरद भावसार | खंडवा हर साल खेती में हो...

न जलवायु बेहतर, न मिट्टी फिर भी आठ साल में उगाया ...
www.bhaskar.com › Madhya Pradesh › Indore
 न जलवायु बेहतर, न मिट्टी फिर भी आठ साल में उगाया सागवान का जंगल. ... पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

किसान जानते हैं पेड़ पर पैसे उगाने का जादू – बदलाव
badalav.com/sagwan-farming-kanhaiya/
प्लानिंग के तहत उन्होंने खेतों में सागवान लगाया। कुछ खेतों ... गया के एक किसान ने अपनी बात साझा करते हुए कहा कि उन्होंने बेटी के जन्म के बाद कुछ खेत में शीशम के पेड़ लगाये थे। बेटी की... इसलिए उन्होंने सागवान लगाने की प्लानिंग की। वह बताते .... चंदन शर्मा हम कैसा समाज बनाना चाहते हैं?

लोगों ने पूछे, कहां मिलेंगे पौध, कैसे करें पौधरोपण ...
www.jagran.com/uttar.../gorakhpur-city-10535957.ht...
लोगों ने पूछे, कहां मिलेंगे पौध, कैसे करें पौधरोपण. By Publish ... उरुवा डाढ़ापार खुर्द के सत्यप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें एक एकड़ खेत में पौधे लगाने हैं, कहां से मिलेंगे। उन्हें ... खेत में सागौन के पौध लगाना ठीक रहेगा ... इसके लिए मिट्टी की जांच कराएं, या डीएफओ महराजगंज से संपर्क करें।

टीक सागवान, मेक प्रॉफ़िट मोरे-कुछ अलग करना था तो ...
www.patrika.com/.../annadata-teak-sagwan-make-prof...
उन्होंने कुछ अलग करने के उद्देश्य से खेत में छह साल पहले हैदराबाद से लाकर सागौन के पौधे लगाए थे, जो पेड़ बन गए हैं। इनको बेचने पर कम ... उनका कहता है कि लगातार प्राकृतिक आपदाएं व बारिश होने से किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। किसानों को ... ऐसा गुलाब जो हर माह देगा 50-60 हजार रुपए, जानें कैसे.... अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।

No comments:

Post a Comment