पापुलर की खेती कैसे करें


Latest Yamunanagar News 19/06/2015: पापुलर सफेदा फसल है ...
www.bhaskar.com › Haryana › Yamunanagar
पापुलरसफेदाजंगल की लकड़ी नहीं है। यह क्रॉप है। चार से पांच साल में पेड़ तैयार होकर बाजार में आता है। उसके बाद पेड़...

कृषि वानिकी खेत की मेड़ों पर पेड़ लगाएं ज्यादा ...
www.sarita.in/.../agroforestry-farm-earn-more-trees-o...
इस नीति के तहत देश भर में सभी खेतों की मेड़ों पर पेड़ लगाने का मकसद तय किया गया है. ... जानकारी हासिल करें .... पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर व सहारनपुर आदि जिलों में पापुलर की खेती बड़े पैमाने पर की जा रही है, लेकिन किसान खुद अपनी लकड़ी की .... किसान कैसे तैयार करें धान की नर्सरी.

पॉपुलर की खेती से मालामाल हो रहे किसान - होम
hindi.pradesh18.com › News › Haryana
पॉपुलर की खेती किसानों के लिए वरदान साबित हो रही है. इस फसल की एक पौधे की औसतन कीमत लगभग एक हज़ार रुपए है. ऐसे में एक एकड़ में 400 से अधिक पौधे लगाकर किसान लगभग चार लाख रुपए की आमदन 4-5 साल में हासिल कर रहे हैं. वहीं पॉपुलर के ...

तुलसी की खेती कर कमा सकते हैं 3 माह में 3 लाख रूपए ...
www.dolphinpost.com › Business
तुलसी की खेती कर कमा सकते हैं 3 माह में 3 लाख रूपए जानिए कैसे? कम लागत, कम मेहनत और मुनाफा कई गुना। सुनने में भले अटपटा लगे लेकिन तुलसी की खेती करने वाले किसान इसकी हकीकत जानते हैं. ... शेष जानकारी के लिए next पर क्लिक करें.

कैसे करे चंदन की खेती Business - Sandal Tree Farming
www.hindiremedy.com/chandan-ki-kheti/
अगर आपके पास धीरज हो तो चंदन की खेती एक लाभदायक business सिद्ध हो सकता है | जानिए कैसे आप Sandal tree ki farming कर के लाखों कम सकते है और इससे जुडी जानकारी और.

2.5 एकड़ जमीन से दस-बारह लाख रु. की सालाना आमदनी ...
hindi.indiawaterportal.org/node/20355
तों की मेड़ों पर मैंने पापुलर आदि के पेड़ लगा रखे हैं जिससे 7 से 8 वर्षों में प्रति एकड़ 70 से 80 हजार रुपएकी आमदनी हो जाती है। इन वृक्षों से खेतों ... 365 दिन में 300 दिन कैसे काम करें, प्रत्येक किसान को इसकी चिन्ता करनी चाहिए। हमें एक-दो ...

क्षेत्र के किसान पापुलर की खेती को दे रहे हैं तरजीह ...
www.jagran.com/punjab/jalandhar-city-12591928.html
पापुलर की खेती को इसलिए तरजीह दी जा रही है, क्योंकि पतझड़ में इसके पत्ते झड़ने पर किसान एक फसल प्राप्त कर सकते हैं। ... सकत्तर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार जल्द से जल्द राज्य मेंपापुलर व सफेदा लकड़ी का उचित मंडीकरण प्रबंध करे।

मंदी झेल रहे 'पापुलर' उगाने वाले - Journalist Cafe
www.journalistcafe.com/मंदी-झेल-रहे-पापुलर-...
बागपत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों बरेली में आयोजित एक रैली में एग्रो फार्मिग (वृक्ष सहफसली खेती) का फार्मूला सुझाया था, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों को यह रास नहीं आ रहा है। बाजार में मंदी की वजह ...

- पापुलर के साथ अब केले की खेती भी, Haridwar News In ...
www.amarujala.com › Uttarakhand › Haridwar
उद्यान विभाग की सलाह पर क्षेत्र के कई किसान पापुलर के पेड़ों के बीच 'टिश्यू कल्चर' से तैयार खास किस्म के केले के पौधे ... ऐसे में, पांच साल में इनकम देने वाले पापुलर के पेड़ों के साथ ही हर साल केले की खेती करके किसान दोहरा लाभ उठा सकेंगे। .... मकर संक्रांत‌ि का आपकी राश‌ि पर कैसा असर रहेगा.

Popular - पापुलर की खेती का रास्ता हुआ साफ, Pilibhit ...
www.amarujala.com › Uttar Pradesh › Pilibhit
क्राप डायवर्सीफिकेशन प्रोग्राम के तहत जिले में पापुलर की खेती का रास्ता साफ हो गया है। लखनऊ में पौध ... संस्था की ओर से आने वाली पौध सामाजिक वानिकी विभाग के नामित अधिकारी से जांच कराने के बाद किसानों को उपलब्ध कराई जाएगी। .... जानें कैसे रेल यात्रियों के लिए मिसाल बने कानपुर के . .... मुंबई पोर्ट ट्रस्ट में बंपर वैकेंसी, जल्द आवेदन करें.

No comments:

Post a Comment